भारत-नेपाल सीमा से आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 12:08:34 PM
Suspected ISI agent arrested from Indo Nepal border

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में भारत-नेपाल सीमा पर एक ठिकाने से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (आईएसआई) के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अमित पी. जावल्दी ने आज बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस की अपराध रोधी शाखा ने बिहार निवासी रणविजय सिंह नाम के आईएसआई एजेंट को कल रात गिरफ्तार किया और उसके पास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए। एजेंट को सिलीगुड़ी शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर भारत-नेपाल सीमा के कॉरिडोर पर पानीटंकी के एक ठिकाने से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि उसके पास से 155 नेपाली सिम कार्ड, 35 भारतीय सिम कार्ड, चार लैपटॉप, एटीएम कार्डस और तीन वोटर आईडी कार्ड भी बरामद किए गए हैं। रणविजय सिंह पिछले छह महीने से सिलीगुड़ी में किराए के एक मकान में रह रहा था और हाल ही में वह पानीटंकी के पास रहने लगा था जहां वह लोगों को दिखाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक रिपेयरिंग का कारोबार कर रहा था।

उससे पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि वह सिलीगुड़ी आने से पहले वर्ष 2009 और 2010 में क्रमश: कतर और ओमान गया था। सिलीगुड़ी नेपाल, भूटान और बंगलादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगता एक व्यावसायिक शहर है।

पुलिस रणविजय पर लंबे समय से नजर रख रही थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि वह आईएसआई का संदिग्ध एजेंट है और अंतरराष्ट्रीय मोबाइल कॉल्स को भारत स्थानांतरित करने में उसे महारत हासिल है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.