सुशील का राजद पर एमएलए हाउसिंग को-ऑपरेटिव में धांधली करने का आरोप लगाया

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 04:00:30 AM
Sushil accused RJD of rigging in MLA housing co-operative

पटना। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद पर अपना प्रहार जारी रखते हुए आरोप लगाया कि एमएलए हाउसिंग को-ऑपरेटिव पर राजद के लोगों ने वर्षों से कब्जा बना रखा है ताकि आवंटन में जो बड़े पैमाने पर धांधली हुई है उस पर पर्दा डाला जा सके।

सुशील ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एमएलए हाउसिंग को-ऑपरेटिव की समिति को तत्काल भंग करके प्रशासक नियुक्त करने तथा आवंटन से संबंधित तमाम दस्तावेजों को सार्वजनिक करने की मांग की। बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील ने मांग की कि को-आपरेटिव के वर्तमान अध्यक्ष को अब तक के तमाम आवंटियों की सूची जारी करनी चाहिए और बताना चाहिए कि पटना में मकान रहते कितने लोगों को प्लॉट दिया गया, कितने को एक से अधिक प्लॉट दिये गये तथा किन-किन लोगों ने नियमों का उल्लंघन करके आवंटित प्लॉट का आवासीय के बजाय व्यावसायिक इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा कि 663 सदस्यों वाली उक्त को-ऑपरेटिव की 2015 की मतदाता सूची में उनका नाम 384वें स्थान पर है लेकिन आज तक उन्हें और अन्य सैकड़ों सदस्यों को कभी किसी बैठक या चुनाव की सूचना नहीं दी गई। दूसरी ओर मुट्ठी भर अपने चहेतों को बुलाकर मनमाने तरीके से चुनाव करा दिया गया।

सुशील ने आरोप लगाया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के चहेते जयप्राकाश नारायण यादव पूर्व मंत्री और वर्तमान में बांका जिला से राजद के सांसद जोड़तोड़ करके वर्षो से इस को-आपरेटिव के अध्यक्ष पद पर काबिज हैं जबकि हाल में विधायक बने एवं लालू प्रसाद के वर्षों तक निजी सचिव एवं विश्वासपात्र रहे भोला यादव को इसका सचिव बना दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब मनमाने तरीके से सहकारी अधिनियम का उल्लंघन करते हुए राजद से जुड़े सदस्यों को प्लॉट आवंटित करने एवं पूर्व की धांधली पर पर्दा डालने के लिए किया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.