सर्वेक्षण में मोदी के नोटबंदी निर्णय को मिला भारी समर्थन

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 07:39:27 PM
survey found overwhelming support to Modi Notbandi decision

नई दिल्ली। नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऐप के माध्यम से मांगी गई राय में अब तक पांच लाख में से 93 प्रतिशत लोगों ने इस फैसले को सही कदम बताया है। 

नोटबंदी पर राजनीतिक बवाल मचने के बाद मोदी ने कल एक मोबाइल ऐप के माध्यम से आम जनता से इस बारे में राय देने को कहा था। उन्होंने इस संबंध में दस सवालों के जवाब देने का अनुरोध किया था। 

प्रधानमंत्री के ट्विटर पर आज जारी सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार अब तक पांच लाख लोगों ने अपनी राय भेजी है जिसमें 93 प्रतिशत से अधिक ने 500 और 1000 रुपए के नोट प्रचलन से बाहर करने निर्णय का समर्थन किया है और केवल दो प्रतिशत ने इसे अनुचित बताया है। 

सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 86 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कुछ कथित भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता ही अब काला धन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को की जा रही फंडिग का समर्थन कर रहे हैं। 

इसके अलावा 73 प्रतिशत से अधिक का मानना है कि काले धन पर लगाम लगाने के लिए सरकार का यह कदम बेहद सराहनीय है जबकि 90 प्रतिशत से अधिक का मानना है कि यह अच्छा कदम है। भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही इस मुहिम को 57 प्रतिशत ने बहुत अच्छा और 90 प्रतिशत अच्छा बताया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.