Black buck poaching case में सलमान को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जाना पड़ सकता है जेल!

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 01:48:16 PM
supreme court issued notice to salman khan in blackbuck deer hunting case

नई दिल्ली/जोधपुर। फिल्म अभिनेता सलमान खान को राजस्थान को जोधपुर में चर्चित चिंकारा हिरण शिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने झटका दिया है। कोर्ट ने राजस्थान सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सलमान खान को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस नोटिस के बाद सलमान की मुश्किलें बढ़ गई है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने और निचली अदालत के फैसले को लागू करे की मांग की थी। याचिका में मांग की गई थी कि सुप्रीम कोर्ट सलमान खान को सेरेंडर करने का आदेश दे ताकि वह बाकी की सजा पूरी कर सकें।

याचिका के जरिए राजस्थान सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वकीलों द्वारा कहा गया था कि सलमान खान के पास घटना के चश्मदीद गवाह जिप्सी ड्राइवर हरीश दुलानी से जिरह करने के पूरे मौके मौजूद थे, लेकिन उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया। सरकार की सलमान के खिलाफ दुलानी के बयान को मंजूर किए जाने की याचिका के बाद अब सलमान खान को फिर से जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है।

राजस्थान सरकार की याचिका में सुप्रीम कोर्ट में कहा गया है कि ट्रायल के दौरान मामूली विसंगतियों से पूरे मामले को हल्का नहीं किया जा सकता। लेकिन हाईकोर्ट इस केस के पूरे हालात को देखने में नाकाम रहा है और बिना शक अभियोजन पक्ष की ओर से सलमान को इस मामले में सलमान खान को दोषी साबित किया गया है।

आपको बता दें कि 18 साल पुराने राजस्थान के जोधपुर से जुड़े इस चर्चित चिंकारा हिरण शिकार केस में 3 महीने पहले ही सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट की मुख्य पीठ ने बड़ी राहत देते हुए 25 जुलाई 2016 को बरी कर दिया था। 

सलमान खान को सारे आरोपों से बरी किए जाने के बाद राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले के विरोध में सुप्री कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसी याचिका का मंजूर करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सलमान को नोटिस भेजा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.