चीन सीमा के पास मिला सुखोई-30 विमान का मलबा

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2017 12:38:48 PM
Sukhoi-30 aircraft debris found near China border

गुवाहाटी। दो दिन पूर्व तेजपुर एयर फोर्स बेस स्टेशन से उड़ान भरने के बाद लापता हुए वायु सेना के सुखोई-30 विमान का पता चल गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुखोई-30 विमान का मलबा तेजपुर से करीब 60 किमी दूर चीनी सीमा के पास घने जंगलों में मिला है। 

गौरतलब है कि उत्तरी असम से लापता हुए इस विमान के लिए गुरुवार को तलाशी अभियान को नए इलाकों में भी शुरू किया गया था। इलाके में खराब मौसम के कारण तलाशी अभियान में बाधा  का भी सामना करना पड़ा।

इसकी तलाशी के लिए भारतीय वायु सेना के इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल पेलोड वाले सी-130 विमान, उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (एएलएच) और चेतक हेलिकॉप्टरों को लगाया गया था।

वहीं हवाई क्षमता के साथ भारतीय वायु सेना के दलों, भारतीय सेना के नौ दलों और राज्य प्रशासन के दो दलों को खोज के लिए अलग-अलग छोरों पर तैनात किया गया था। 

यह विमान मंगलवार को तेजपुर से 60 किलोमीटर उत्तर दिशा से लापता हुआ है। विमान रूटीन ट्रेनिंग मिशन पर था और हर दिन की तरह ही रूटीन उड़ान भरी थी। इसमें दो पायलट सवार थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.