एसटीएफ ने 50 हजार रूपए के ईनामी बदमाश को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 07:00:14 AM
STF arrests Rs 50 thousand prize crook

नोएडा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने लूट, हत्या एवं डकैती के वारदात करने वाले 50 हजार रूपए के ईनामी बदमाश बबलू उर्फ युसूफ मेवाती को गिरफ्तार किया है। मेवाती पर उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात में दर्जनों मामले चल रहे हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कल रात मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अलीगढ़ जनपद के बन्ना देवी थाना क्षेत्र से 50 हजार रूपए के ईनामी बदमाश बबलू उर्फ यूसुफ मेवाती को गिरफ्तार किया गया है।

मिश्रा ने कहा, मेवाती पर जनपद बुलंदशहर, मथुरा, राजस्थान, गुजरात में हत्या, डकैती, लूट, अपहरण व बलात्कार जैसे गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ दर्ज मामलों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मेवाती ने अलीगढ़ के शासनी क्षेत्र में अपने आठ साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2013 में डाका डाला था। उसने अपने साथियों संग मिलकर वहां घर में मौजूद महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया था।

अधिकारी ने कहा, मेवाती ने वर्ष 2005 में जनपद अलीगढ़ के लोढ़ा थाना एरिया में डकैती डाली थी। विरोध करने पर इसने घर में मौजूद चार लोगों की हत्या कर शवों को नहर में फेंक दिया था। वर्ष 2013 में मथुरा जनपद में मेवाती ने राजमार्ग पर कई कारों में सवार यात्रियों को रोककर उनके साथ लूटपाट की तथा कारों में सवार महिलाओं के साथ हथियार के बल पर सामूहिक बलात्कार किया।

उन्होंने कहा, एक सप्ताह पहले ही मेवाती ने अपने गिरोह के साथ अहमदाबाद के थाना डाली निंदा क्षेत्र में कपड़े के गोदाम में डाका डाला। मिश्रा ने कहा कि मेवाती ने डकैती के दौरान दर्जनभर लोगों की हत्याएं करनी स्वीकार की हैं। पुलिस इस सिलसिले में आगे की कार्रवाई कर रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.