केन्द्र सरकार की विकास योजनाओं को लागू करने में प्रदेश सरकार बन रही है रोडा : ओम माथुर

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 04:56:11 PM
state governmets are being ballast im implementing devolopment plans

गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार की विकास योजनाओं को लागू करने में प्रदेश सरकार रोडा बन रही है।

माथुर ने कहा कि विकास के मामले में पूर्वी उत्तर प्रदेश बहुत पिछड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास के तहत पूर्वांचल के विकास के लिए कई परियोजनाएं स्वीकृत की हैं जिसके तहत 14 नवम्बर को मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। केंद्र सरकार की विकास योजनाओ को गांव-गरीब तक पहुंचाने में प्रदेश सरकार रोड़ा बन रही है।

भाजपा उपाध्यक्ष और रेल राज्यमंत्री/संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा ने आज यहां मोदी के 14 नवम्बर को होने वाली जनसभा स्थल आरटीआई ग्राउंड का निरीक्षण किया।

उन्होने कहा कि 500 और 1000 के नोट बंद किया जाना एक ऐतिहासिक फैसला है और इसमें जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है। अब तक इसका किसी ने विरोध नहीं किया है। सिर्फ कुछ राजनीतिक दलों के लोग ही इसका विरोध कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुल लोग एक सप्ताह का समय इसलिए मांग रहे हैं ताकि वे अपने रूपयों को ठिकाने लगा सकें। ऐसा होने वाला नही है। प्रधानमंत्री का यह फैसला स्वागत योग्य है और सभी लोग इसकी सराहना कर रहे हैं।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि ताड़ीघाट को गाजीपुर रेल मार्ग से जोडऩे का मामला काफी दिनो अटका पड़ा था। केंद्र सरकार ने ताड़ीघाट-गाजीपुर को रेल मार्ग से जोड़ते हुए मऊ तक नई रेल लाइन बिछाने की परियोजना भी स्वीकृत की है। आगामी 14 नवम्बर को मोदी इसका शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि 14 नवम्बर को प्रधानमंत्री गाजीपुर से कोलकाता के लिए एक नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसका नाम शब्दभेदी एक्सप्रेस होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.