हर जिले में स्पोट््र्स स्कूल खोला जाएगा: सुखबीर

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 10:37:26 PM
Spotrs school will be opened in every district: Sukhbir

बेगोवाल(कपूरथला)। पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को कहा कि युवाओं को खेलों से जोडऩे तथा छोटी उम्र के खिलाडिय़ों को बड़े मुकाबलों के लिए तैयार करने के लिये राज्य के हर जिले में स्पोट््र्स स्कूल खोला जायेगा। बादल ने यहां खालसा कालेज में खेले जा रहे कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुये यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस समय राज्य के घुद्दा(बठिंडा) और जालंधर में दो स्पोर्टस स्कूल चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूली स्तर पर बच्चों को बड़े मुकाबलों के लिए तैयार करने के लिए हर जिले में स्पोट््र्स स्कूल खोला जायेगा जहां विशेषज्ञ प्रशिक्षक खिलाड़यिों को निशुल्क प्रशिक्षण देंगे। ऐसे स्कूलों में होस्टल और शिक्षा का भी प्रबंध होगा। उन्होंने इस मौके पर अकाली विधायक बीबी जागीर कौर की मांग को मौके पर ही स्वीकार करते हुये अगले साल तक बेगोवाल में ढाई करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक सुविधाओं वाला स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने मोहाली में आधुनिक प्रशिक्षण सुविधाओं वाला पंजाब इंस्टीट््यूट ऑफ स्पोट््र्स बनाया है जो कि देश भर में अपने स्तर का पहला इंस्टीट््यूट है जहां 5000 खिलाडिय़ों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का लक्ष्य है कि 2020 के टोक्यो ओलम्पिक खेल में हिस्सा लेने वाले भारतीय खेल दल में सर्वाधिक खिलाड़ी पंजाब से हों। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.