स्पीकर सुमित्रा महाजन सभी सांसदों को दिखाएगी आमिर खान की फिल्म “दंगल”

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 03:08:49 PM
Speaker Sumitra Mahajan will show to all MPs Amir Khan's film

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने कई फिल्मों के रिकाॅर्ड तोड़े है। यह फिल्म कमाई के मामले में भी अपने नाम कई रिकाॅर्ड कर चुकी है। महिलाओं और खेल पर आधारित इस फिल्म को अब देश के सांसद भी देखेंगे। 

गुरुवार शाम को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने दोनों सदन के सभी सांसदों को बालयोगी ऑडिटोरियम में होने वाली फिल्म दंगल की स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल होने को कहा है।

दंगल फिल्म में हरियाणा की महिला कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट और बबीता फोगाट पर आधारित है। इस फिल्म में आमिर खान ने गीता और बबीता के पिता और पूर्व कुश्ती खिलाड़ी महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है। 

दंगल में आमिर खान, साक्षी तंवर, जायरा वसीम, सुहानी भटनागर, फातिमा शेख, सान्या मल्होत्रा लीड रोल में थे। यह महावीर सिंह फोगाट की कहानी है जो पारिवारिक बंदिशों के चलते खुद देश के लिए गोल्ड मेडल लाने का अपना सपना पूरा नहीं कर सका।

फिल्म में कड़ी मेहनत और लगन दिखाई गई है। दूसरा इसमें फेमिनिस्ट स्टेटमेंट है कि लड़कियां लड़कों के बराबर हैं। साल 2016 के अंत में रिलीज हुई दंगल ने घरेलू और विदेशी बाजार में मिलाकर अब तक 532 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.