तकनीक के साथ चलती है समाजवादी सरकारः अखिलेश

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 09:28:09 PM
SP govt runs with techniques says Akhilesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगवार को कहा कि समाजवादी सरकार तकनीक के साथ चलने वाली सरकार है और उसका उद्देश्य तकनीक का उपयोग कर जनता को बेहतर सेवाएं मुहैया कराना है।

अखिलेश ने यहां 108 नंबर वाली समाजवादी स्वास्थ्य सेवा का मोबाइल ऐप लांच करने के मौके पर कहा कि इस मोबाइल ऐप के जरिए फोन करने वाले लोग अब एंबुलेंस सेवा पर आनलाइन नजर रख सकेंगे। एक क्लिक में जीपीएस के जरिए एंबुलेंस की लोकेशन का पता तो चलेगा ही, स्मार्ट फोन से ये भी देखा जा सकेगा कि एंबुलेंस किस रास्ते आ रही है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने एंबुलेंस ट्रैकर प्रणाली और वेब पोर्टल तैयार किया है।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य कार्यक्रम में सूचना विभाग की उर्दू मासिक पत्रिका ‘नया दौर’ के ‘जां निसार अख्तर’ विशेषांक प्रथम भाग का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार उर्दू भाषा एवं साहित्य के विकास के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

विमोचन के मौके पर राजनीतिक पेंशन मंत्री राजेन् चौधरी, सूचना सलाहकार ए एम खान, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल तथा नया दौर पत्रिका के संपादक वजाहत हुसैन रिजवी मौजूद थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.