उप्र में सपा एवं बसपा की सरकार बनने वाली नहीं: उमा भारती

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 09:39:07 PM
SP and BSP government in Uttar Pradesh not to be: Uma Bharti

ललितपुर। केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) इस बार उत्तर प्रदेश में सरकार नहीं बना पायेंगी क्योंकि जनता अब परिवर्तन चाहती है। भारती सोमवार शाम यहां परिवर्तन यात्रा रैली को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने सपा के साथ बसपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मायावती इस परिवर्तन यात्रा को एक ड्रामा बता रही हैं जबकि वास्तविकता यह है कि अब उत्तर प्रदेश में इन दलों की सरकारें बनने वाली नहीं हैं।

बसपा अध्यक्ष मायावती पर तंज कसते हुए भारती ने कहा कि वे एक बंद कमरे में रहती हैं और उन्हें जमीनी हकीकत की जानकारी नहीं है। अपने आप को बुन्देलखण्ड की बेटी बताते हुए उन्होंने कहा कि सन् 2030 तक पूरे बुन्देलखण्ड में भसचाई में क्रांति आ जायेगी। इसके लिए वह अधूरे पड़े बॉंधों के कार्य पूरे करायेंगी और नहरों की मरम्मत करायेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुन्देलखण्ड की बहुत भचता है और मोदी जी ने कहा है कि बुन्देलखण्ड के विकास के लिए नाबार्ड से पैसा उधार लेकर विकास कार्य कराएॅ जाएं। केन्द्र से विकास के लिए उत्तर प्रदेश को पैसा तो भेजा जाता है, लेकिन राज्य सरकार लोगों तक पैसा पहुंचाने में नाकाम रही है।

इस मौके पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात की भाजपा की सरकारों की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सीमा पर लड़ रहे जवानों का अपमान किया जा रहा है। प्रदेश की हालत यह है कि यहां चाचा-भतीजे में लड़ाई चल रही है और दोनों एक दूसरे की टांग खींचने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात जहां-जहां भाजपा की सरकारे हैं, वहां बहुत अच्छा काम हो रहा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.