सीएम ममता की फ्लाइट लेट होने के मामले में 6 पायलेट्स पर गिरी गाज

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 08:54:53 PM
Six pilots suspended in CM Mamata banerjee Flitht delay case

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फ्लाइट विलंब होने के मामले में छह पायलटों को निलंबित कर दिया है। इनमें इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया के दो-दो पायलट शामिल हैं।

ये उन तीन विमान के पायलट थे, जिन पर कोलकाता में कम ईंधन होने के बावजूद विमान को उड़ाते रहने का आरोप लगा था। पिछले हफ्ते बुधवार को हुई इस घटना के दौरान ममता इंडिगो की फ्लाइट से पटना से कोलकाता आ रही थीं।

उनके विमान की लैंडिंग के दौरान एयर इंडिया और स्पाइसजेट के विमान आगे थे। तृणमूल कांग्रेस ने ईंधन में कमी और तत्काल लैंडिंग की बातों को मानने से इन्कार करते हुए इसे ममता की हत्या की साजिश करार दिया था। डीजीसीए की इस कार्रवाई को एयरलाइंस के लिए कड़ी चेतावनी माना जा रहा है ताकि वे आगे से ईंधन को लेकर कोई समझौता न करें।

खासकर ठंड के मौसम में, जब कम विजिबिलिटी के चलते पायलटों के सामने अक्सर ऐसी समस्या आती है और उन्हें तय जगह पर विमान को उतारने के बजाय उसे डायवर्ट करना पड़ता है। हालांकि एयरलाइन कंपनियां डीजीसीए के इस कदम से खुश नहीं हैं।

उनका कहना है कि तीनों विमान में इतना ईंधन था कि वह पास के किसी दूसरे एयरपोर्ट, जैसे भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर उतर सकें। इंडिगो की तरफ से कहा गया है कि पायलटों के बीच तालमेल की कमी और कोलकाता में एयर ट्रैफिक कंट्रोल की वजह से विमान को उतारने में 30 मिनट की देरी हुई थी।

- See more at: http://naidunia.jagran.com/national-six-pilot-suspended-in-case-of-mamata-flight-delay-863490#sthash.8mLkOzih.dpuf



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.