श्रीनगर संसदीय सीट के उपचुनाव के दौरान सुरक्षाबलों की गोलीबारी में छह लोगों की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 09 Apr 2017 06:14:11 PM
Six people killed in security forces firing

श्रीनगर। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में हमला करने वाली भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में रविवार को कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हिंसा की वजह से दोपहर तीन बजे तक महज 5.84 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि देश के 9 राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ। जिनका परिणाम  13 अप्रैल को घोषित किया जाएगा।

रविवार को श्रीनगर, बडगाम और गांदरबल जिले में श्रीनगर संसदीय सीट के उपचुनाव के मददेनजर मतदान हुआ। बडगाम जिले में चरार ए शरीफ के पाखेरपुरा और बीरवाह इलाके में दो-दो लोगों की मौत और इसी जिले के चडूरा क्षेत्र में एक तथा मागम कस्बे से भी एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

अधिकारियों ने बताया कि कई इलाके में हिंसक प्रदर्शन के कारण बडगाम जिले में तकरीबन 70 प्रतिशत मतदान केंद्रों को मतदानकर्मियों ने छोड़ दिया। उपद्रव कर रही भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षा बलों की मदद के वास्ते सेना को बुलाया गया। भीड़ ने श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र के गंदेरबल जिले में एक मतदान केंद्र पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंका। 

अधिकारियों ने बताया कि बडगाम जिले के चरार ए शरीफ इलाके के पाखेरपुरा में एक मतदान केंद्र पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने तोडफ़ोड़ की और एक इमारत को क्षतिग्रस्त कर दिया जहां एक मतदान केंद्र था। सुरक्षाबलों ने मतदान केंद्रों पर हमला करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चेतावनी स्वरूप गोलियां चलाई लेकिन उनपर कोई फर्क नहीं पड़ा।

अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी में छह लोग घायल हो गए जिनमें से दो की बाद में मौत हो गई। मरने वालों की पहचान 20 वर्षीय मोहम्मद अब्बास और 15 वर्षीय फैजान अहमद राठेड़ के रूप में हुई है। एक अन्य घटना में, सुरक्षा बलों ने रतक्सूना बीरवाह इलाके में पथराव कर रही भीड़ पर गोलियां चलाई जिससे निसार अहमद की मौत हो गई।

बडगाम जिले के चडूरा विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुरा में सुरक्षाबलों की गोलियों से शबीर अहमद की मौत हो गई। यहां से करीब 20 किलोमीटर दूर मगाम कस्बे में पैलेट से घायल एक युवक आदिल फारूक की मौत हो गई। दोपहर में बीरवाह इलाके में प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर पुलिस की गोलीबारी में एक आकिब वानी मारा गया।     श्रीनगर संसदीय सीट के उपचुनाव के दौरान सुरक्षाबलों की गोलीबारी में छह लोगों की मौत 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.