तेलंगाना में जल्द चुनाव होने के संकेत : भाजपा

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 10:04:59 PM
Signs of early elections in Telangana: BJP

हैदराबाद। तेलंगाना में विपक्षी दल भाजपा ने दावा किया है कि ऐसे स्पष्ट संकेत हैं कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव राज्य में समय से पहले चुनाव कराएंगे और इसके लिए पार्टी ने हाल की कार्रवाईयों का उदाहरण दिया है। राव ने 2014 में सत्ता संभाली थी।

तेलंगाना भाजपा के प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने आरोप लगाया कि सत्ता में रहने के ढाई वर्ष बाद भी टीआरएस की सरकार ने ‘‘घोषणा पत्र के एक भी वादे को पूरा नहीं किया जिसमें किसानों की रिण माफी भी शामिल है।’’ उन्होंने यहां पीटीआई से कहा कि राज्य की ‘‘खराब वित्तीय हालत’’ को देखते हुए कम ही संभावना है कि टीआरएस की सरकार चुनावी वादे को पूरा करे।

उनका कहना था कि राज्य की वित्तीय हालत काफी खराब है और राजस्व के नुकसान तथा बढ़ते कर्ज के मामले में लगभग दिवालिया है। सागर राव ने कहा, ‘‘तेलंगाना पर प्रत्यक्ष और परोक्ष रिण करीब 1.5 लाख करोड़ रूपये हैं। और नियमन के मुताबिक बाहर से रिण के माध्यम से और कोष नहीं जुटाया जा सकता। वह मुख्यमंत्री प्रथमाद्र्ध में जो नहीं कर पाए अगर उत्तराद्र्ध में करना भी चाहें तो करने के लिए पैसा नहीं है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए वह चुनाव कराएंगे क्योंकि अगर वह कार्यकाल पूरा करने का इंतजार करेंगे तो विपक्ष उनका पूरा भांडाफोड़ कर देगा।’’ -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.