नोटबंदी लंबे समय के लाभ के लिए थोड़े समय का कष्ट : पीएम

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 10:18:01 PM
Short term pain will lead to long term gains says PM Modi on note ban

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरें मोदी ने गुरुवार को जोर देकर कहा कि नोटबंदी से थोड़े समय का कष्ट है लेकिन इससे दीर्घकालीन लाभ का रास्ता साफ होगा। विपक्षी दलों की नोटबंदी की आलोचना के बीच उन्होंने यह बात कही।

मोदी नेे जोर देकर कहा कि इस कदम से किसानों, व्यापारियों तथा श्रमिकों को लाभ होगा।

प्रधानमंत्री ने कई ट्वीट के जरिए नोटबंदी के फायदे गिनाए। उन्होंने कहा कि देश के सामने नकदीरहित भुगतान को अपनाने का ऐतिहासिक अवसर है।
उन्होंने विशेष रूप से युवाओं तक पहुंचने के इरादे से कहा कि मेरे युवा मित्र, आप बदलाव के वाहक हैं जो भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएगा और अधिक-से-अधिक नकद रहित भुगतान सुनिश्चित करेगा।

नोटबंदी पर विपक्षी दलों के विरोध के बीच उन्होंने ये बातें कही।

मोदी ने कहा कि मैं भारत के लोगों को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने पूरे मन से भ्रष्टाचार, आतंकवाद तथा कालेधन के खिलाफ ‘यज्ञ’ में हिस्सा लिया है।

उन्होंने कहा कि हमें साथ मिलकर यह सुनिश्चित करना है कि भारत कालेधन को हराए। इससे गरीब, नव मध्यम वर्ग, मध्यम वर्ग तथा भविष्य की पीढिय़ों का सशक्तीकरण होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि सरकार के उपाय से लोगों को कुछ असुविधा जरूर होगी। पर इस थोड़े समय के कष्ट से लंबे समय तक लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से किसानों, व्यापारियों और श्रमिकों को कई फायदे होंगे, जो ‘हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं।’ अब हमारे ग्रामीण भारत की प्रगति और समृद्धि भ्रष्टाचार और कालेधन की वजह से प्रभावित नहीं होगी। हमारे गांवों को उनका हक मिलना चाहिए।

मोदी ने आगे कहा कि हमारे पास नकद रहित भुगतान को अपनाने का ऐतिहासिक अवसर है। साथ ही हम आर्थिक लेनदेन में ताजा प्रौद्योगिकी का एकीकरण कर सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.