''शिवसेना से गठबंधन के लिए तय होगा एजेंडा''

Samachar Jagat | Friday, 13 Jan 2017 08:10:01 AM
'Shiv Sena alliance will decide the agenda'

ठाणे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी शिव सेना के साथ स्थानीय निकाय चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बात कर रही है जिसमें सीट के नंबर के आधार के बजाय पारदर्शिता, सुधार और जनता के हित का एजेंडा तय होगा।

आज शाम प्रदेश कार्यकारिणी के समापन सत्र में  फडनवीस बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता युति पर आश्चर्य हो सकते हैं लेकिन इस संबंध में बातचीत अभी सही दिशा में चल रही है और पार्टी के नेता उचित निर्णय लेंगे। आप चुनाव लडने के लिए अपना काम करते रहें।

उन्होंने कहा कि गठबंधन में चर्चा सिर्फ सीट बंटवारे के लिए नहीं होगी बातचीत में पारदर्शिता और जनता के हित के संबंध में निश्चित एजेंडा होगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वप्न है कि केन्द्र और राज्यों को कांग्रेस मुक्त बनाया जाय इसलिए पार्टी के लोगों को इसके लिए तैयार रहना है।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि कांग्रेस वापस सत्ता में नहीं आनी चाहिए जिसके लिए हमें रणनीत बनानी होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में जनता को स्वीकार होने और वैकल्पिक योग्यता वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जायेगी। फडनवीस ने कहा कि कैशलेस कारभार को बढावा दिया जायेगा और पार्टी स्मार्ट फोन को भी शामिल करने का प्रयास करेगी।

पिछले दो वर्ष में महाराष्ट्र में और पिछले ढाई वर्ष में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा, मैं यह नहीं कहता के सत प्रतिशत उपलब्धि हमें मिली है लेकिन हमारा प्रयास जारी है और जनता में विश्वास है तथा हमारे कार्यों से खुश है। इसका संकेत हाल ही में हुए चुनाव से दिखता है।

उन्होंने कहा कि हालही में राज्य में हुए नगर परिषद के चुनाव में पार्टी को अच्छी सफलता मिली और साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी महसूस हुआ कि उनके ऊपर अगले चुनाव के लिए अधिक जिम्मेदारी आ गयी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से और अधिक सक्रिय होने का आग्रह किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.