सुषमा ने अमेरिका में भारतीय व्यक्ति पर हुए हमले पर जतायी चिंता

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 10:44:13 PM
She expressed concern at the attack on Indians in the US

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के केंट में शहर में एक और भारतीय नागरिक पर हुए हमले पर चिंता व्यक्त की है। उनतालीस वर्षीय सिख दीप राय पर उनके घर के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने चिल्लाते हुए गोली चलाई थी कि अपने देश वापस जाओ। इस हमले में राय घायल हो गये । 

स्वराज ने ट्वटिर करके कहा, भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक दीप राय पर हमले की खबर जानकर मैं चिन्तित हूं। मैंने उनके पिता सरदार हरपाल सिंह से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि उनके बेटे को बाजू में गोली लगी है लेकिन अब वह खतरे से बाहर है। स्थानीय मीडिया ने राय के हवाले से कहा कि शुक्रवार को वह अपने घर के बाहर अपने वाहन की साफ सफाई कर रहे थे। उसी दौरान एक आदमी ने वहां आकर उनसे बहस शुरू कर दी और उनके बाजू पर गोली चला दी। 

इस बीच, विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को में भारतीय महावाणिज्य दूत स्थानीय अधिकारियों के सम्पर्क हैं, जो अपराध की प्रकृति का पता लगा रहे हैं और राय को हर संभव मदद दी गयी है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में पिछले दस दिन में किसी भारतीय पर हुआ यह तीसरा हमला है।

तीन फरवरी को कंसास शहर के एक बार में हैदाराबाद के एक भारतीय पर भी एक अमेरिकी ने हमला किया था, जिसमें उसकी मौत हो गयी। इसी तरह गुरुवार की रात को भी भारतीय मूल के 43 वर्षीय हरनिश पटेल पर साउथ कैरोलिना के लैंकस्टर काउंटी में गोलियां चलाई गयी थीं। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.