दलाई लामा ने किया शांता कुमार की किताब का विमोचन

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 01:28:21 PM
 Shanta Kumar has released a book of Dalai Lama

धर्मशाला। तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं लोकसभा सांसद शांता कुमार की पुस्तक ‘रेड फ्लैग ओवर दि हिमालयाज’ के संशोधित संस्करण का विमोचन किया। दलाई लामा ने कल इस मौके पर कहा कि मैं अपने पुराने मित्र शांता कुमार, उनकी पत्नी शांता शैलजा, हिमाचल सरकार और समुदाय के प्रतिष्ठित लोगों के साथ इस विशेष अवसर पर शामिल होकर बेहद प्रसन्न हूं।

वास्तविकता को बयां करने के लिए इतिहास लिखा जाना चाहिए। विशेषकर जब कोई पहली बार हुए अनुभव के बारे में लिख रहा है तो उसका उद्देश्य पाठकों को तथ्यों और सच्चाई की सूचना देना होना चाहिए।

पाकिस्तान फायरिंग में 10 मरे, बीएसएफ ने उड़ाई 14 पोस्टें , 2 रेंजर्स सहित 8 ढेर

अगर लेखक राजनीतिक या अन्य कारणों के लिए सच्चाई से खिलवाड़ करेंगे तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा। तिब्बत के धर्म गुरु ने हिमाचल प्रदेश के लोगों के कल्याण के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कुमार की सेवा की प्रशंसा की।

साथ ही भारत-चीन संबंधों और तिब्बत के संघर्ष की सच्ची घटनाओं के बारे में लिखने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री का आभार जताया। कुमार ने वर्ष 1962 में भारत-चीन युद्ध के बाद यह किताब लिखी थी। पचास वर्षों के बाद इसका संशोधित संस्करण प्रकाशित हुआ है।

News read....

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने तबाह किए PAK के 14 पोस्ट, मारे 2 रेंजर, फायरिंग में 8 भारतीय नागरिकों की मौत

दिल्ली के गांवों के भूमि दस्तावेज होंगे ऑनलाइन

...तो इसलिए सनी लियोनी की मूवी से हटा दिए गए सेक्स सीन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.