शिवसेना में शामिल हुए दो निर्दलीय पार्षद

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2017 08:04:01 AM
Sena joined the two independent councilors

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका के दो नवनिर्वाचित निर्दलीय पार्षदों ने आज शिवसेना का दामन थाम दिया। दोनों पार्षदों ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ में जाकर उनसे मुलाकात की । इसके साथ ही शिवसेना का आंकड़ा अब 84 सीटों से बढक़र 86 हो गया है। 

विक्रोली से नव निर्वाचित पार्षद स्नेहल मोरे और डिंडोशी के पार्षद तुलसीराम शिंदे शिवसेना में शामिल हो गए। दोनों पार्षदों के शिवसेना का दामन थामने के बाद ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने बीएमसी पर शासन के लिए अब तक किसी पार्टी के साथ गठबंधन पर विचार नहीं किया है, लेकिन ये साफ किया कि मेयर का पद सेना के पास ही रहेगा। 

इन चुनावों में भाजपा शिवसेना को कड़ी टक्कर देते हुए दूसरे स्थान पर रही जबकि राज्य की दूसरी नगर पालिकाओं और स्थानीय निकायों में उसका प्रदर्शन शानदार रहा। भाजपा ने 10 में से आठ नगर निगमों पर कब्जा जमा लिया। शिव सेना के सूत्रों के मुताबित आगे की रणनीति बनाने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कल शिवसेना भवन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक करेंगे।

इस बीच दोनों ही पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने बाकी तीन निर्दलीय पार्षदों का समर्थन होने का दावा किया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘भाजपा को रहबर खान का समर्थन मिला है। आने वाले दिनों में दो और निर्दलीय पार्षद भाजपा का समर्थन करने के लिए राजी हैं।’’

भाजपा की कोर समिति की बैठक अगले दो तीन दिनों में होने की उम्मीद है, जहां पार्टी की आगे की रणनीति तय की जाएगी। शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठजोड़ पर विचार नहीं कर रही और इस बारे में अंतिम फैसला ठाकरे द्वारा किया जाएगा। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.