बेंगलुरू से नए नोटों की जब्ती के मामले में सीबीआई, ईडी ने मामला दर्ज किया

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 01:07:49 AM
Seizure of new notes from Bangalore CBI, the ED has registered a case

नई दिल्ली। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने आयकर विभाग द्वारा चार लोगों से 5.86 करोड़ रपये जब्त करने के सिलसिले में मामला दर्ज किया है। इनमें से 5.63 करोड़ रपये नोटबंदी के बाद लाए गए नए नोटों में थे।
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि प्राथमिकी में यह आरोप लगाया गया है कि कर्नाटक बैंक और धनलक्ष्मी बैंक के सूर्यनारायण बैरी और उमाशंकर रेणुका ने चार अन्य लोगों के साथ बेईमानी से और धोखाधड़ी से 1000 और 500 रपये के पुराने नोटों को 2000 और 500 रपये के नए नोटों के साथ बदलने की साजिश रची। इस साजिश में राज्य सरकार के दो अधिकारी भी शामिल थे।
उन्होंने बताया कि प्रबंधकों ने कथित तौर पर सेक्योर वैल्यू इंडिया लिमिटेड, इब्राहिम शरीफ, जयचंद्र, नजीर अहमद और चंद्रकांत रामलिंग के साथ नोटों को बदलने की आपराधिक साजिश रची।
एजेंसी ने आईपीसी के तहत आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी समेत अन्य धाराओं के साथ बैरी, रेणुका, सेक्योर वैल्यू इंडिया, शरीफ, जयचंद्र, अहमद और रामलिंगम के साथ अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया है।
सूत्रों ने यह भी बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन निरोधक अधिनियम के प्रावधान के तहत एक अलग मामला दर्ज किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.