आज से शुरू होगा बजट सत्र का दूसरा चरण, हंगामे के आसार

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 09:23:31 AM
second phase of  budget session will start from today

नई दिल्ली। बजट सत्र का दूसरा चरण गुरूवार से शुरू हो रहा है। इस सत्र में सरकार को बजट पास कराना है और साथ ही जीएसटी लाने को लेकर कई संबंधित बिल पास कराने हैं। 

केंद्र सरकार आज लोकसभा में मातृत्व अवकाश बिल भी पेश करेगी। इस बिल के तहत महिलाओं का मातृत्व अवकाश 12 हफ्ते से बढ़ाकर 26 हफ्ते किए जाने की बात है।

यह बिल पिछले साल अगस्त में राज्यसभा में पारित हो चुका है। इस फैसले से 1.8 मिलियन महिलाओं को फायदा होगा। श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय इस बिल को लोकसभा में पेश करेंगे।

इस का लाभ हर उस संस्था की महिलाओं को मिल पाएगा जहां 10 से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में आईएसआईएस के एक संदिग्ध आतंकवादी के मारे जाने और मध्य प्रदेश के शाजापुर में ट्रेन में विस्फोट की घटना पर संसद में बयान दे सकते हैं। 

पुलिस ने कहा कि मध्यप्रदेश में कल ट्रेन में विस्फोट की घटना के तार लखनऊ में मारे गये संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला से जुड़े हो सकते हैं। शाजापुर में भोपाल-उज्जैन यात्री ट्रेन में आईईडी विस्फोट में दस लोग घायल हो गये थे जिनमें से तीन की हालत गंभीर है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.