शशिकला ही बनेंगी अम्मा की राजनीतिक विरासत की उत्तराधिकारी

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 09:09:52 PM
Sasikala would become the successor of the political legacy of Amma

चेन्नई। अन्नाद्रमुक प्रमुख और तमिलनाडू की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद उनकी सबसे करीबी शशिकला को उनका राजनीति उत्तराधिकारी बनाने की कवायद तेज हो गई है। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पोएस गार्डन में शशिकला से मुलाकात की है और उन्हें पार्टी का जनरल सेक्रेटरी बन जाने का अनुरोध किया है।

अन्नाद्रमुक विधायक सेनगोट्टएयां और मधुसुधन्न ने शशिकला से व्यक्तिगत रूप से ये पद ग्रहण करने का अनुरोध किया है। अन्नाद्रमुख में पार्टी अध्यक्ष का पद नहीं है यहां जनरल सेक्रेटरी के रूप में जयललिता ही सर्वेसर्वा थीं और उनके निधन से यह पद खाली पड़ा है। जानकारों की नजर में शशिकला इसी पद पर आंखे गड़ाए बैठी हैं। वो खुद या अपने सबसे विश्वस्त को ही रिमोर्ट कंट्रोल थमाना चाहती हैं।

शशिकला इस मौके को किसी कीमत से गंवाना नहीं चाहतीं। शशिकला जयललिता के बेहद करीबी रही हैं और उनके साथ ही उनके घर में रहती थीं। दिसंबर 2011 में जयललिता ने शशिकला के साथ उनके परिवार के लोगों को साजिश करने के आरोप में पार्टी से निकाल दिया था। हालांकि शशिकला को बाद में फिर से पार्टी में शामिल कर लिया गया और वह जयलिलता के साथ ही रहने लगीं। जबकि उनके परिवार के सदस्यों को पार्टी में शामिल नहीं किया गया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.