दिल्ली में लौटा कोहरा, विमान सेवाएं प्रभावित

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 08:22:35 AM
Returned to Delhi fog

नई दिल्ली। चार दिन की राहत के बाद दिल्ली में आज एक बार फिर सुबह कोहरा छाया रहा जिससे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ²श्यता 50 मीटर से कम रह गयी। इससे कम से कम तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दिल्ली की बजाय दूसरे हवाई अड्डों पर उतारना पड़ा तथा कई अन्य उड़ाने प्रभावित हुयीं।

मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बुधवार से राष्ट्रीय राजधानी में तीन चार दिन तक सुबह कोहरा रह सकता है। इसका कारण बंगाल की खाड़ी में आया तूफान है जिससे पूरब से चलने वाली तेज हवाओं ने उत्तर प्रदेश के कोहरे को दिल्ली तक पहुंचा दिया है।

तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ाने दिल्ली की जगह नजदीकी हवाई अड्डों पर उतारने के अलावा कई विमानों के आवागमन में देरी हुयी। वाराणसी ,पटना और लखनऊ में भी घना कोहरा होने के कारण वहां जाने वाली कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। हालांकि दिल्ली हवाई अड्डे के कैट थ्री बी होने के कारण विमानों का परिचालन पूरी तरह बंद नहीं हुआ है।      -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.