ओआरओपी पर सेवानिवृत्त सैनिक ने आत्महत्या की, राहुल ने प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लिया

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 01:05:53 AM
Retired army man commits suicide over OROP, Rahul flays PM

नई दिल्ली। ‘एक रैंक एक पेंशन’ मुद्दे पर एक पूर्व सैनिक की कथित आत्महत्या के मुद्दे पर आज देश की राजधानी में राजनीतिक गहमागहमी शुरू हो गई । राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने दो बार हिरासत में ले लिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गतिविधियों पर रोक लगा दी।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित कांग्रेस और आप के भी कई नेताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया जबकि राहुल और केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथ लिया।

राहुल ने कहा कि दिल्ली पुलिस की कार्रवाई मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक मानसिकता का प्रतीक है जबकि केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर ओआरओपी मुद्दे पर धोखेबाजी करने और झूठ में शामिल होने का आरोप लगाया।

कांग्रेस और आप नेताओं ने मोदी सरकार पर पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल 70 की मौत के लिए जिम्मेदार होने का भी आरोप लगाया। वह हरियाणा के भिवानी जिले के निवासी थे। ग्रेवाल ने जनपथ में एक सरकारी भवन के लॉन में कल जहर खा कर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस उनके विरोध को कुचलने के लिए अभूतपूर्व गुंडागर्दी का सहारा ले रही है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष को मंदिर मार्ग और संसद मार्ग पुलिस थाने में हिरासत में लिया गया जबकि केजरीवाल की गतिविधि उस वक्त रोक दी गई जब वह मृतकों के परिजनों से मिलने गए। राहुल को बाद में तुगलक रोड पुलिस थाना ले जाया गया।

मृतक के बेटे जसवंत सहित परिवार के 12 सदस्यों को हिरासत में लिया गया और उनमें से कुछ ने आरोप लगाया गया कि पुलिस ने उनके साथ उस समय धक्कामुक्की जब वे लोग आरएमएल अस्पताल आ रहे थे, जहां ग्रेवाल का शव रखा गया था।

रणदीप सुरजेवाला, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कुमारी सैलजा सहित कांग्रेस के कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया जबकि पुलिस को आप के कई कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संसद मार्ग पुलिस थाना के बाहर घसीटते देखा गया। सिसोदिया को कई घंटे तक थाने में रखा गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.