सलाम के सम्मान में राज्यसभा की बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 12:10:30 PM
Rajya Sabha adjourned for day in honor of Salaam

नई दिल्ली। राज्यसभा के वर्तमान सदस्य हाजी अब्दुल सलाम का निधन हो जाने पर उनके सम्मान में गुरुवार को सदन की बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। सभापति हामिद अंसारी ने गुरुवार को बजट सत्र के पहले दिन सदन की बैठक शुरू होने पर सलाम का गत 28 फरवरी को निधन होने की जानकारी दी। वे 69 वर्ष के थे।

अंसारी ने सलाम को श्रद्धांजलि देते हुए सलाम को योग्य सांसद, कुशल प्रशासक और प्रतिबद्ध समाजसेवी बताया। सलाम कांग्रेस सांसद थे और वह उच्च सदन में मणिपुर का प्रतिनिधित्व अप्रैल 2014 से कर रहे थे। अंसारी ने गुरुवार को पूर्व सदस्यों पुट्टापागा राधाकृष्णन, पी. शिवशंकर, सैयद शहाबुद्दीन और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रवि राय का गत दिनों निधन होने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शहाबुद्दीन का निधन चार मार्च को 81 वर्ष की आयु में हुआ।

उन्होंने जुलाई 1979 से अप्रैल1984 तक राज्यसभा में बिहार का प्रतिनिधित्व किया। अंसारी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहादबुद्दीन के निधन से देश ने एक प्रख्यात राजनयिक, एक विद्वान और एक कुश सांसद खो दिया है। अंसारी ने बताया कि रवि राय का निधन छह मार्च को 90 वर्ष की आयु में हुआ। उन्होंने अप्रैल1974 से अप्रैल1980 तक राज्यसभा में ओडि़शा का प्रतिनिधित्व किया।

अंसारी ने कहा कि राय के निधन से देश ने एक योग्य सांसद, कुशल प्रशासक और प्रतिबद्ध समाजसेवी को गंवा दिया है। सभापति ने कहा कि पेशे से वकील रहे राधाकृष्णन का 27 जनवरी को 72 वर्ष की आयु में निधन हुआ। उन्होंने अप्रैल 1984 से अप्रैल1990 तक राज्यसभा में आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

अंसारी ने उन्हें एक एक योग्य सांसद एवं प्रख्यात वकील बताते हुए श्रद्धांजलि दी। शंकर का निधन 27 फरवरी को 87 वर्ष की आयु में हुआ। उन्होंने मई 1985 से अगस्त 1987 तथा अगस्त 1987 से अगस्त 1993 तक उच्च सदन में गुजरात का प्रतिनिधित्व किया।

शंकर को श्रद्धांजलि देते हुए सभापति ने उन्हें एक विख्यात कानूनविद्, एक कुशल सांसद और एक योग्य प्रशासक बताया। इसके बाद सदस्यों ने दिवंगत वर्तमान एवं पूर्व सदस्यों के सम्मान में कुछ क्षण खड़े होकर मौन रखा। अंसारी ने इसके बाद वर्तमान सदस्य सलाम के सम्मान में बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.