रेलवे अधिकारी ठेकेदार से 1.25 लाख रुपये लेते हुए गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 08:02:08 AM
Railway officer arrested for taking 1.25 lakh rupees from contractor

राजकोट। गुजरात एसीबी ने पश्चिमी रेलवे के प्रथम श्रेणी के दो अधिकारियों समेत तीन कर्मचारियों को जल आपूर्ति के ऑर्डर देनेे के बदले में एक ठेकेदार से कथित तौर पर 1.25 लाख रुपये की घूस लेते हुये गिरफ्तार कर लिया।

प्रथम श्रेणी के दो अधिकारी यहां मंडलीय रेलवे प्रबंधक के कार्यालय में कार्यरत हैं। एसीबी ने एक बयान में कहा कि एक वरिष्ठ मंडलीय इंजीनियर प्रथम श्रेणी, मंडलीय इंजीनियर प्रथम श्रेणी और मुख्य कार्यालय अधीक्षक तृतीय श्रेणी को गिरफ्तार किया गया है।

बयान में कहा गया है इन अधिकारियों ने कार्य ऑर्डर जारी करने के लिए शिकायतकर्ता राजेंद्र सिंह जाला से 1.25 लाख रुपये मांगे थे। जाला को पानी की आपूर्ति के लिए राजकोट मंडल से ठेका मिला था।

बयान में कहा गया है, ‘‘जाला की शिकायत के आधार पर हमने डीआरएम कार्यालय में जाल बिछाया और काम का आर्डर देने के लिए 1.25 लाख रपये लेते हुये तीनों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने साथ ही बिना किसी परेशानी के बिल पारित करने की गारंटी भी दी थी।’’

एसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि रेलवे केन्द्र सरकार का विभाग है और इसके चलते गुजरात एसीबी ने इस मामले को केन्द्रीय जांच ब्यूरोसीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को सौंप दिया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.