महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी-ट्रॉलिंग एप लॉन्च करेगी सरकार

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 09:22:47 AM
Protection of women the government will launch an anti Trolling App

नई दिल्ली। महिलाओं को इंटरनेट पर मिलने वाली धमकियों के मद्देनजर, सरकार जल्द ही आई एम ट्रॉल नामक एक एप लाएगी, जिससे धमकी या ट्रॉल की शिकार महिलाएं मदद ले सकेंगी। महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) लेडीज ऑर्गनाइजेशन द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम वेलनेस रूल्स-प्रोएक्टिव वेल बीईंग के दौरान कहा, सोशल मीडिया पर शारीरिक उत्पीडऩ की धमकियों तथा ट्रॉलिंग से निपटने के लिए जल्द ही एप लाया जाएगा।

यह देखना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोशल मीडिया पर पुरुषों की तरह महिलाएं भी गाली-गलौच में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि बेहद विलंबित हो चुके शाउटिंग एप की अतिरिक्त सुविधा के साथ महिलाओं के लिए पैनिक बटन मार्च के अंत तक काम करना शुरू कर देगा, क्योंकि अधिकांश मोबाइल फोन कंपनियां मोबाइल में इस विशेषता को डालने के काम में लगी हैं।

उनका मंत्रालय दो वर्षो के भीतर 600 नए वन स्टॉप हेल्प सेंटर सखी स्थापित करने की योजना बना रहा है, जहां महिलाएं घरेलू हिंसा, स्वास्थ्य तथा कानूनी मुद्दों पर मदद ले सकेंगी। उन्होंने कहा, हम वूमेन इंटर प्रेन्योरशिप काउंसिल की स्थापना करने जा रहे हैं और अपने ऑनलाइन पोर्टल महिला-ए-हाट को लेकर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन के साथ गठबंधन किया है, जहां महिलाएं घर बैठे अपना उत्पाद बेच सकेंगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.