विदेशों में भारतीयों पर हमला मामले में ‘डर’ के कारण चुप हैं प्रधानमंत्री : राहुल

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 07:45:57 AM
Prime Minister: Rahul is silent because of 'fear' in attacking Indians abroad

नई दिल्ली। विदेशों में भारतीयों पर हुए कई नस्लीय हमले के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस ने आज सवाल खड़े किए। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ‘‘डरे’’ हुए हैं इसलिए चुप हैं। राहुल ने कहा, ‘‘अमेरिका में भारतीयों की हत्या हो रही है लेकिन प्रधानमंत्री ने इस बारे में एक भी शब्द नहीं कहा। वह डरे हुए हैं।’’

रामलीला मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘‘मोदी के पास 56 ईंच का सीना है। जब अमेरिका में हमारे युवक मारे जा रहे हैं, उन पर गोलियां बरसाई जा रही हैं तो नरेन्द्र मोदी चुप क्यों हैं? उन्होंने एक भी शब्द क्यों नहीं कहा। क्योंकि नरेन्द्र मोदी झूठ की राजनीति करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ओबामा को गले लगाते हैं लेकिन जब हमारे लोग मारे जा रहे हैं तो प्रधानमंत्री एक भी शब्द नहीं बोलते हैं क्योंकि वह डरे हुए हैं।’’

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘भारतीय मूल के लोग और भारतीय नागरिक मारे जा रहे हैं और उन्हें धमकियां दी जा रही हैं और उन्हें विभिन्न देशों से वापस लौटने के लिए कहा जा रहा है लेकिन सरकार इस मामले पर चुप है।’’ उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों में अमेरिका में चार अलग...अलग घटनाएं हुईं जिसमें एक भारतीय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने आश्चर्य जताया कि वह प्रवासी भारतीयों पर चुप क्यों हैं जबकि वह उनका ‘‘उपयोग’’ वोट के लिए करते रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी, आप चुनावी अंदाज से बाहर आइए और सरकार चलाने की प्रक्रिया शुरू कीजिए क्योंकि 34 महीने बीत चुके हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह आपकी जिम्मेदारी बनती है कि पूरी दुनिया में भारतीय मूल के नागरिकों और भारतीय नागरिकों की रक्षा करें।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.