अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव कुरूक्षेत्र में, राष्ट्रपति करेंगे उद्घाटन

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 03:09:30 PM
President will inaugurate International Gita Festival at Kurukshetra

नई दिल्ली। हरियाणा के कुरूक्षेत्र में छह से 10 दिसम्बर तक पहले अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिसका उद्घाटन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी करेंगे। 

हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह के तहत मनाए जाने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन श्रीकृष्ण के अर्जुन को गीता के दिव्य संदेश की पावन धरा तथा महाभारत के रणस्थली कुरूक्षेत्र के साथ-साथ कुछ अन्य प्राचीन स्थलों पर किया जाएगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह भव्य उत्सव श्री भगवद् गीता की जयंती का प्रतीक है । उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण ने यह दिव्य संदेश मार्गशीर्ष मास की शुक्ल एकादशी को दिया था।

भारत में यह पर्व मोक्ष एकादशी के रूप में भी मनाया जाता है और इस वर्ष यह एकादशी 10 दिसम्बर को है इसे ध्यान में रखकर ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि यह महोत्सव दिव्य श्री भगवद् गीता जो समय के साथ अमूर्त विरासत हो गई है उसे एक श्रद्धांजलि है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.