राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने डोनाल्ड ट्रम्प को अमेरिकी राष्ट्रपति का पदभार ग्रह करने पर दी बधाई

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 12:51:13 PM
 President Donald Trump over US President congratulates on planet

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने डोनाल्ड जे ट्रम्पसन को संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार ग्रह करने पर बधाई दी, साथ ही उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भारत और अमेरिका के साझा मूल्यों एवं हितों पर आधारित संबंधों का और विस्तार होगा। डोनाल्ड ट्रंप को भेजे संदेश में राष्ट्रपति ने कहा है, ‘‘ भारत सरकार और भारत के लोगों की ओर से मैं आपको संयुक्त राज्य अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के रूप में पद भार ग्रह करने पर हार्दिक बधाई देता हूं।

प्रणब मुखर्जी ने कहा कि यह संतोष की बात है कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध हमारे साझा मूल्यों और हितों पर आधारित हैं जिसका आने वाले समय में विस्तार होगा तथा ये मानवता के साथ और भी गहरे होंगे।  मुझे विश्वास है कि हमारे आपसी सहयोग में और विस्तार होगा तथा एक साथ काम करते हुए हम आने वाले वर्षों में नये आयाम भी हासिल करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम आपके और मेलानिया ट्रम्प के प्रारंभिक स्वागत के लिए तत्पर हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि आप अपने अच्छे स्वास्थ्य तथा व्यक्तिगत खुहाली के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका की जनता की उन्नति तथा समृद्धि के लिए मेरी शुभकामनाएं स्वीकार कीजिए। गौरतलब है कि डोनाल्ड जे ट्रम्पसन ने कल अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.