मणिपुर विस के प्रथम चरण के चुनाव की तैयारियां पूरी

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 03:42:55 PM
Preparations complete first phase of assembly elections in Manipur

मणिपुर। मणिपुर विधानसभा के आगामी चार मार्च को होने वाले प्रथम चरण के चुनाव में 38 सीटों पर होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रथम चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार पूर्वाह्न तीन बजे तक समाप्त हो गया। दूसरे चरण के लिए 22 विधानसभा क्षेत्रों में 98 उम्मीदवार मैदान में हैं।

कुल 38 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कार्यकर्ता आखिरी समय तक अपना बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे हैं। सुरक्षा और चुनाव अधिकारी चुनाव संबंधी कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए मुस्तैद हैं। सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को चार मार्च को होने वाले चुनाव के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में जाने को कहा गया है। चुनाव अधिकारियों ने बिना स्वीकृति के एग्जिट पोल,ओपिनियन पोल आदि के प्रचार-प्रसार पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) वी देवांगन ने कहा कि नयी दिल्ली स्थित इलेक्ट्रॉनिक मॉनीटभरग सेल(ईएमएमसी) चुनाव प्रबंधन संबंधी सभी खबरों की निगरानी करेगा और दो घंटे के अंदर चुनाव आयोग और सीईओ को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। मतदान केंद्र से 100 मीटर तक किसी को भी मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रवेश नहीं दिया जाएगा और सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक किसी को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सभी जिलाधिकारियों को क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश दिए गए हैं। सीईओ नेे फर्जी मतदान को रोकने को के लिए पुख्ता इंतजाम करने का आदेश दिया है। सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव प्रक्रियाओं का लाइव वेब प्रसारण किया जाएगा लेकिन जहां पर थ्री जी कनेक्टिविटी नहीं है वहां पर वीडियोग्राफी की जाएगी। अधिकतर अधिकारी, सुरक्षाकर्मी, वाहन आदि जीपीएस उपकरण से जुड़े होंगे और प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.