अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत में लोकप्रिय स्थलों पर आईएसआईएस के बढ़ते खतरे को लेकर आगाह किया

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 12:47:58 AM
Popular destinations in India by US citizens warned about the growing threat of ISIS

नई दिल्ली। अमेरिका ने आज उन खबरों का हवाला देते हुए अपने नागरिकों से भारत में उच्च स्तर की सतर्कता बरतने के लिए कहा जिनमें संकेत दिया गया है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस भारत में ‘‘स्थलों’’ पर हमला करना चाहता है।
राजधानी दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी एक परामर्श में अपने नागरिकों को देश में उन स्थलों के बारे में चेतावनी दी गई है जहां पश्चिमी देशों के लोग अक्सर जाते हैं।
परामर्श में कहा गया, ‘‘हाल में भारतीय मीडिया की खबरों में संकेत दिया गया है कि आईएसआईएल भारत में स्थलों पर हमला करना चाहता है। अमेरिकी दूतावास भारत में उन स्थलों के बारे में अधिक खतरे की चेतावनी देता है जहां पश्चिमी देशों के नागरिक अक्सर जाते हैं जैसे धार्मिक स्थल, बाजार और त्योहार के स्थान।’’
इसमें कहा गया, ‘‘सभी अमेरिकी नागरिकों को स्मरण दिलाया जाता है कि वे उच्च स्तर की सतर्कता बरतें और अपनी सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए उचित कदम उठायें जैसा कि विदेश मंत्रालय के नौ सितम्बर 2016 के विश्वव्यापी परामर्श मेंं बताया गया है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.