प्रणव, मोदी और पर्रिकर ने दी नौसेना दिवस पर बधाई

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 05:17:37 PM
PM Narendra Modi, President Pranab Mukherjee and Defense Minister Manohar parrikar giving Wishes to Indian Navy On Navy Day

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर समेत कई गणमान्य लोगों ने 45वें नौसेना दिवस पर नौसैनिकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

इस मौके पर राष्ट्रपति ने राष्ट्र के प्रति उनकी सेवाओं को याद किया है. राष्ट्रपति ने अपने सन्देश में कहा कि भारतीय नौ सेना काफी मज़बूत सक्षम एवं पेशेवर रही है. सेना ने न केवल देश की समुद्रीय सीमा की रक्षा की है तथा पड़ोसी देशों से रिश्ते भी मज़बूत किए हैं एवं मानवीय सहायता में भी हाथ बंटाया है.

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ दशकों में भारतीय नौसेना में भी काफी बदलाव आया है और उसने सामुद्रिक चुनौतियों को दूर करने के लिए अपनी क्षमता का विकास किया है और तकनीकी सहारा भी लिया है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भारतीय नौसेना राष्ट्रीय शक्ति के रूप में प्रगति करती रहेगी.
उन्होंने कहा कि वह नौसेना के कर्मियों अधिकारियों नौसैनिकों को बधाई तथा शुभकामनाएं भी देते हैं.

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.