Big Breaking: Modi सरकार का बड़ा ऐलान, 500 और 1,000 के नोट आज रात 12 बजे के बाद बंद...जानें क्यों?

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 08:42:18 PM
pm narendra modi annouced ban on rs 500 and 1000 note of indian currency

नई दिल्ली। देश के पीएम मोदी देश को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान किया है।

पीएम मोदी कालाधन पर लगाम लगाने के लिए 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि ये नियम आज आधी रात से लागू हो जाएगा। जिनके पास 500 और 1000 रुपये के नोट हैं वो 10 नवंबर से 30 दिसंबर तक बैंक और प्रमुख डाकघरों में जमा कराकर उसके बदले में वैध रकम ले सकते हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ मूहीम को तेज करते हुए मोदी ने कहा कि भारत ने दुनिया के चमकते सितारे के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। ये सरकार गरीबों को समर्पित है। पीएम ने कहा कि पिछले ढाई साल में देशवासियों के सहयोग से देश तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ा है।

पीएम ने अपने संबोधन में आगे कहा कि पिछले दशकों में हम यह अनुभव कर रहे हैं कि देश में भ्रष्टाचार और कालाधन नामक बीमारियों ने अपनी जड़ें जमा ली हैं। भ्रष्टाचार और कालेधन का जाल तो तोड़ने के लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है और परिणाम भी दे रहे हैं।

मोदी के संबोधन को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग को लेकर पीएम देश को आश्वस्त कर सकते हैं। लेकिन इसके विपरीत मोदी ने ट्रम्प कार्ड खेलते हुए कालेधन के मुद्दे पर संबोधित किया और बड़े नोट बंद करने का अहम फैसला लिया है।

बताया गया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई हाईलेवल मीटिंग हुई थी जिसमें तीनों सेनाओं के प्रमुख और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी शामिल हुए थे। सीमा पर फायरिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर बैठक में चर्चा हुई। साथ ही राजनाथ सिंह ने भी एक बड़ी मीटिंग की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.