लोगों को था जिसका डर, उसकी हुई शुरूआत, मुसलमानों को मिली ‘योगी’ की धमकी

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 10:21:49 AM
People who feared Her start,Muslims get threat from 'Yogi'

हैदराबाद। हैदराबाद में भाजपा की प्रदेश इकाई ने सरकार को चेतावानी देते हुए कहा है की अगर तेलंगाना में मुस्लिम समुदाय को नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण दिया गया तो यहां भी एक ‘योगी’ पैदा हो सकता है।

तेलंगाना विधानसभा के सदस्य एनवीएसएस प्रभाकर ने तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार को मुस्लिमों को दिया जाने वाला आरक्षण चार फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किए जाने के प्रस्ताव को लागू न करने की चेतावनी दी है।

तेलंगाना में सत्ता संभाल रही टीआरएस मुस्लिमों की राजनीति करती हुई मानी जाती है। वहीं भाजपा का वोटर हिंदूवादी और अपर क्लास तबके से जुड़े तबके की राजनीति करती है।

प्रभाकर ने कहा, अगर मुस्लिमों को आरक्षण प्रदान किया गया तो तेलंगाना में भी एक और योगी पैदा हो जाएगा। यहां प्रभाकर का इशारा उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कट्टर हिंदुत्ववादी छवि वाले योगी आदित्यनाथ से है।

प्रभाकर ने यह भी आरोप लगाया कि तेलंगाना पिछड़ा वर्ग आयोग अल्पसंख्यकों के लिए काम कर रहा है और पिछड़े वर्ग के समुदाय के साथ अन्याय कर रहा है। प्रभाकर ने यह आरोप पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा मुस्लिमों की समाजिक-आर्थिक स्थिति पर किए गए सर्वेक्षण के संदर्भ में लगाया है।

भाजपा ने चेतावनी दी है कि यदि तेलंगाना सरकार मुस्लिमों को उनकी आबादी के अनुरूप आरक्षण देने के अपने प्रस्ताव को लागू करता है तो वे पूरे राज्य में विरोध-प्रदर्शन करेंगे।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.