लोग साधु-संतों को भीख तक नहीं देते, मोदी ने उन्हें यूपी का ताज दिया: योगी

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 07:05:50 PM
People do not give a beggar to Monk-saints, Modi gave them the crown of UP: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को उन्हें सीएम बनाए जाने के बारे में सार्वजनिक बयान दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित योग महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए  आभार जताते हुए कहा कि लोग साधु-संतों को भीख तक नहीं देते, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें उत्तर प्रदेश का ताज सौंप दिया है।

उन्होंने बताया कि उन्हें यूपी का सीएम बनने के बारे में एक दिन पूर्व जानकारी मिल गई थी। उन्होंने हंसते हुए कहा कि जब उन्हें इसकी सूचना मिली थी तक उनके पास एक जोड़ी कपड़े ही थे।

वहीं इस अवसर पर उन्होंने सूर्य नमस्कार और नमाज को कुछ हद तक समान बताया है। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले लोग योग को सांप्रदायिक मानते थे, लेकिन योग ने पूरे विश्व में अपना लोहा मनवा लिया है।

अगर हम सूर्य नमस्कार की पूरी प्रक्रिया देखें तो पाएंगे कि मुस्लिम लोग जो नमाज पढ़ते हैं उससे वो मिलती जुलती है। लेकिन सत्ता में बैठे लोगों ने इसे जोडऩे का प्रयास नहीं किया। उन्हें योग की नहीं, भोग की आदत थी। उन्होंने योग के महत्व की जानकारी देते हुए बताया कि योग से व्यक्ति प्रारंभ से अंतिम समय तक स्वस्थ रहता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.