राजनीति में पवार का अर्धशतक पूरा होने का उत्सव मनाएगी नेशनल कांग्रेस

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 12:28:48 PM
Pawar's half-century  of politics celebration festival National Congress

मुंबई ।   नेशनल कांग्रेस पार्टी एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार ने राजनीति में 50 साल पूरे कर लिये हैं। इस मौके पर उनकी पार्टी ने पूरे महाराष्ट्र और देश के अन्य हिस्सों में कार्यक्रम करने की योजना बनायी है।

कार्यक्रमों के जरिये देश के प्रमुख राज्य से पवार के उभरने और राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने के उतार-चढ़ाव भरे राजनीतिक करियर का उत्सव मनाया जाएगा। यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान वर्षगांठ के मौके पर फरवरी में पुणे और मुंबई में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करेगा। इस प्रतिष्ठान की प्रमुख शरद पवार की पुत्री सुप्रिया सुले 47 हैं।

 इस अवधि के दौरान कांग्रेस में विभाजन समेत देश की राजनीति में बहुत बदलाव आये हैं और 76  वर्षीय एनसीपी नेता शरद पवार ने खुद भी इस बदलाव की केन्द्रीय भूमिका में रहे।  अपने दोस्तों और प्रतिद्वंदियों के बीच ‘मराठा स्ट्रांगमैन’ के नाम से जाने जाने वाले पवार 1960 के दशक में पश्चिमी महाराष्ट्र के बरमती से एक जमीनी कार्यकर्ता के तौर पर राजनीति से जुड़े और वाई बी चव्हाण के देखरेख में पले-बढ़े। (एजेंसी )


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.