कश्मीर दौरे पर जाएंगे पर्रिकर, मेजर सोमनाथ को देंगे श्रद्धांजलि

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 12:53:21 PM
Parrikar will visit Kashmir will pay tribute to Major Somnath

श्रीनगर। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर देश के पहले परमवीर चक्र सम्मान से सम्मानित मेजर सोमनाथ को उनकी 69 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए कल कश्मीर के दौरे पर आएंगे। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि रक्षा मंत्री सेना के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य पदाधिकारियों के साथ बडगाम जिले में श्रीनगर हवाई अड्डे के नजदीक मेजर सोमनाथ को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

पाकिस्तान फायरिंग में 10 मरे, बीएसएफ ने उड़ाई 14 पोस्टें , 2 रेंजर्स सहित 8 ढेर

उन्होंने बताया कि पिछले महीने आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमलों और आतंकी विरोधी अभियानों के बाद पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन के कारण नियंत्रण रेखा पर जारी स्थिति को लेकर सेना के अधिकारियों से पर्रिकर स्थिति का जायजा ले सकते हैं। मेजर सोमनाथ पहले व्यक्ति थे जिन्हें परमवीर चक्र सम्मान से सम्मानित किया गया था जो सेना का सर्वोच्च सम्मान है।

ओआरओपी से असंतुष्ट पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

उन्हें नवंबर 1947 में कश्मीर अभियानों में उनकी बहादुरी के लिए मरणोपरांत मेडल से सम्मानित किया गया। कश्मीर में 1947-48 में पाकिस्तान के साथ युद्ध के दौरान श्रीनगर हवाई अड्डे से पाकिस्तानी हमलावरों को खदेडऩे के दौरान वह शहीद हो गए थे। वह चौथी कुमाउं रेजिमेंट से जुड़े हुये थे। भाषा

News read....

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने तबाह किए PAK के 14 पोस्ट, मारे 2 रेंजर, फायरिंग में 8 भारतीय नागरिकों की मौत

दिल्ली के गांवों के भूमि दस्तावेज होंगे ऑनलाइन

...तो इसलिए सनी लियोनी की मूवी से हटा दिए गए सेक्स सीन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.