पर्रिकर का शक्ति परीक्षण आज, जादुई आंकड़ा छूने के लिए 21 सीटें जरूरी

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 10:17:51 AM
Parrikar floor test today in goa assembly  21 seats to touch the magical figure

पणजी। सुप्रीम कोर्ट निर्देशानुसार आज गोवा के नवनिर्वाचित सीएम मनोहर पर्रिकर विधानसभा में फ्लोर टेस्ट (शक्ति परीक्षण) साबित करेंगे। दरअसल गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सीटों में 18 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। जबकि बीजेपी ने 13 सीटें हासिल की थीं।

दोनों पार्टियों ने अपने पास पर्याप्त विधायकों का समर्थन होने की बात कही थी। लेकिन गोवा गर्वनर मृदुला सिन्हा ने बीजेपी को सरकार बनाने का दावा पेश करने को कहा। बीजेपी ने पर्याप्त विधायकों को समर्थन होने का दावा जताकर सरकार बना ली।

लेकिन कांग्रेस सरकार के खिलाफ स्टे लेने सुप्रीम कोर्ट पहुंची। सुप्रीम कोर्ट ने कांगे्रस की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि आपने सरकार बनाने का दावा पेश करने में देरी की। लेकिन शीर्ष अदालत ने पर्रिकर सरकार को विधानसभा में बहुतम साबित करने को कहा। 

इसी के तहत गोवा विधानसभा में आज पर्रिकर समर्थन दे रहे सभी विधायकों के साथ अपनी सरकार के लिए बहुमत पेश करेंगे।  सरकार बनाने के लिए कम से कम 21 विधायकों का समर्थन जरूरी है।

पर्रिकर ने गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) और निर्दलियों के समर्थन होने का दावा किया है। पणजी से बीजेपी विधायक सिद्धार्थ को फ्लोर टेस्ट के लिए गोवा विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.