पूरे सत्र के लिए संसद से निलंबित हुए भगवंत मान

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 08:12:48 PM
Parliament has suspended the Bhagwant maan for Entire season of parliament

संसद की सुरक्षा को ठेंगा दिखाकर वीडियो बनाने वाले आप सांसद भगवंत मान को गुरुवार को इस मामले में सजा सुना दी गई। मान को पूरे सत्र के लिए संसद से निलम्बित कर दिया गया है।

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के खिलाफ संसद सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के आरोपों की जांच के लिए गठित लोकसभा की समिति ने शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए उन्हें सदन से निलम्बित करने की सिफारिश की है। समिति के अध्यक्ष किरीट सोमैया द्वारा आज लोकसभा में पेश रिपोर्ट में कहा गया है कि समिति का मानना है कि संसद परिसर की वीडियोग्राफी करने के बाद उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित करके मान ने संसद की सुरक्षा का उल्लंघन किया है, जो एक सदस्य के लिए अनुचित आचरण है।

 मान का आचरण बेहद आपत्तिजनक है और यह प्रदर्शित करता है कि वह जिस पद पर हैं, उसकी बुनियादी जानकारी, तौर तरीकों और जिम्मेदारियों का उन्हें ख्याल नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि  मान की बिना शर्त माफी को स्वीकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि वह बार-बार अपने बयान बदलते रहे हैं और उन्होंने यह बात नहीं मानी कि उन्होंने संसद की सुरक्षा व्यवस्था का उल्लंघन किया है।

पंजाब के संगरूर से सांसद श्री मान के खिलाफ संसद की सुरक्षा के उल्लघंन के आरोपों की जांच के लिए श्री किरीट सोमैया की अध्यक्षता में नौ सदस्यों की समिति गठित की गयी थी जिसकी कार्य अवधि चार बार बढ़ाई गयी। श्री मान ने जुलाई में मानसून सत्र के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट पर संसद परिसर की वीडियो अपलोड कर दी थी जिसके कारण वह विवादों में आ गए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.