पाक बल जानबूझकर भारतीय नागरिकों को निशाना बना रहे हैं: बीएसएफ

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 03:47:08 PM
Pakistani forces are deliberately targeting Indian nationals: BSF

जम्मू। पाकिस्तान सीमा की पहरेदारी करने वाले बल सेना के सक्रिय सहयोग से अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास भारतीय नागरिक क्षेत्रों में जानबूझकर भारी संख्या में मोर्टार दाग रहे हैं। सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक डी के उपाध्याय ने आज यह बात कही। 

उपाध्याय ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सेना पाकिस्तानी रेंजर्स को पूरा सहयोग दे रही है जिसने हाल के समय में ‘असंख्य बार’ संघर्षविराम का उल्लंघन किया है।

रघुवंश बोले- नीतीश को सपा के समारोह में शामिल होना चाहिए

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तानी बल भारतीय नागरिक क्षेत्रों में जानबूझकर भारी संख्या में मोर्टार दाग रहे हैं। हम केवल सैन्य बंकरों को निशाना बना रहे हैं जहां से पाकिस्तानी सैन्य बल गोलीबारी कर रहे हैं। हमने 14 पाकिस्तानी बंकरों को भारी नुकसान पहुंचाया है।’

उपाध्याय ने कहा कि यदि पाकिस्तानी पक्ष में कोई नागरिक हताहत हुआ है तो यह नागरिक आबादी के सैन्य बंकरों के बहुत समीप रहने के कारण हुआ जिसके चलते लक्ष्य से इतर यह नुकसान हुआ। सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी ने बीएसएफ गोलीबारी की तस्वीरें भी दिखाई जिसमें केवल सैन्य बंकरों को ही निशाना बनाया जा रहा है।

दलाई लामा ने किया शांता कुमार की किताब का विमोचन

सीमा के आसपास तनाव गहराने के बीच कल जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना द्वारा नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाने से दो बच्चे और चार महिलाओं सहित आठ लोग मारे गये और 22 घायल हो गये। भारतीय बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया और उनके 14 बंकरों को नष्ट कर दिया।

पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी बढ़ाये जाने के बीच जम्मू कश्मीर सरकार ने अंतरराष्ट्रीय सीमा एवं नियंत्रण रेखा के समीप सभी 400 स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।                  -एजेंसी

 

Read More:-

20 बॉयफ्रेंड बनाकर गिफ्ट में लिए 20 आईफोन 7 और फिर बेचकर खरीद लिया घर!

जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

गर्भवती महिला के लिए आलू का सेवन करना है हानिकारक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.