पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 08:39:10 AM
 Pakistan and ceasefire violations 2 troopers

जम्मू। पुंछ जिले में कृष्णा घाटी और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दो बार घुसपैठ का प्रयास कराने के तहत पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए और तीन अन्य जख्मी हो गए। जख्मी होने वाले में दो सैनिक और एक महिला है।

भारतीय सेना ने कहा कि घुसपैठ के प्रयास विफल कर दिए गए और पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार कई पाकिस्तानी चौकियों को भारी क्षति पहुंची है।सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘घुसपैठ का प्रयास विफल करने के तहत कृष्णा घाटी सेक्टर में दिन की शुरुआत में सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि पुंछ जिले के पुंछ सेक्टर में सीमा पार से हुई गोलीबारी में एक अन्य सैनिक शहीद हो गया और दो अन्य जख्मी हो गए।

अधिकारी ने बताया कि पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन कर घुसपैठ के दो प्रयास किए जिसे विफल कर दिया गया।कृष्णा घाटी सेक्टर में शहीद हुए जवान की पहचान 22 सिख रेजिमेंट के सिपाही गुरसेवक सिंह (23) के रूप में हुई है। सिंह पंजाब के तरन तारन इलाके के निवासी हैं।

अधिकारी ने बताया कि जख्मी महिला की पहचान पुंछ निवासी सलीमा अख्तर (28) के रूप में हुई है। अख्तर को पुंछ के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है।अधिकारी ने कहा, ‘पुंछ सेक्टर में शहीद और जख्मी हुए सैनिक की पहचान उनके परिजन को सूचित करने के बाद की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पुंछ सेक्टर में संघर्षविराम उल्लंघन जारी है।प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे जवान करारा जवाब दे रहे हैं और पाकिस्तानी चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा है।’ उन्होंने कहा, ‘सेना ने पांच और छह नवम्बर की दरम्यानी रात को कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ के दो प्रयास विफल कर दिए।

प्रवक्ता ने बताया, ‘नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरफ वापस लौटते हुए घुसपैठियों ने गोलीबारी की। गोलीबारी के दौरान सिपाही गुरसेवक सिंह को गोली लगी और निकालने के प्रयास के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।’ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने नागरिक और रक्षा प्रतिष्ठानों तथा नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर बेतरतीब गोलीबारी की।भाषा

इस मंदिर में सात दिन दीपक जलाएंगे तो हो जाएगी शादी

गर्भावस्था के दौरान पत्नी का संबंध बनाने से मना करना क्रूरता नहीं : अदालत

क्या आप जानते बिंदी लगाने के इन अचंभित फायदों को?

महज 501 रुपए में मिल रहा है ये 4जी स्मार्टफोन Champ One C1



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.