पाकिस्तान फायरिंग में 10 मरे, बीएसएफ ने उड़ाई 14 पोस्टें , 2 रेंजर्स सहित 8 ढेर

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 09:22:03 AM
PAK were destroyed by security forces in Jammu and Kashmir 14 posts killing 2 Ranger 8 Indians killed in firing

श्रीनगर/नई दिल्ली। भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू के रामगढ़ और अरनिया सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान पर जमकर जवाबी कार्रवाई की है। पाकिस्तान के हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजरों की 14 चौकियां तबाह कर दी हैं। बीएसएफ की इस जवाबी से पाकिस्तान की तरफ भारी नुकसान होने की खबर है।

पाकिस्तान ने संघर्षविराम तोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर भारी गोलीबारी की जिसमें 8 नागरिकों की मौत हो गई। जबकि सेना की कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए। सीमा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का बार-बार उल्लंघन किए जाने और नागरिकों की मौत को देखते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक बुलाई।

इस बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।   सीमा पर गोलीबारी को देखते हुए जम्मू के जिलाधिकारी ने सभी 174 स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं और इलाके में पाकिस्तान की ओर से जारी गोलीबारी को देखते हुए नागरिकों को सुरक्षित स्थलों पर पहुंचाया गया।

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी से लगे सांबा, जम्मू, पूंछ और राजौरी जिलो में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टारों से भारी गोलीबारी की। पाकिस्तानी सेना की इस करतूत का सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। 

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने राजौरी, जम्मू एवं पूंछ जिलों में 82 और 120 एमएम मोर्टार से भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में दो महिलाओं की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। सेना के सूत्रों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एलओसी के पार नौशेरा सेक्टर के विपरीत दिशा में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.