पद्मनाभस्वामी मंदिर में महिलाओं के सलवार कमीज और चूड़ीदार पयजामा पहनने पर रोक

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 03:50:02 PM
Padmanabhaswamy temple stop women wearing salwar kameez and churidar Pyjama

नई दिल्ली। केरल हाईकोर्ट ने पद्मनाभस्वामी मंदिर में महिलाओं के सलवार कमीज और चूड़ीदार पायजामा पहनने पर रोक लगा दी है। देश के सबसे धनी मंदिर पद्मनाभस्वामी को लेकर केरल हाईकोर्ट ने यह टिप्पणी की। हाईकोर्ट ने मंदिर में महिलाओं के चूड़ीदार और सलवार कमीज पहनने पर रोक को जारी रखने का आदेश दिया है। जिसके बाद अब मंदिर में सलवार कमीज और चूड़ीदार पायजामा पहनकर महिलाएं प्रवेश नहीं कर पाएंगी।  

दरअसल मंदिर के कार्यकारी अधिकारी के एन सतीश ने कहा था कि किसी को भी मंदिर से जुड़ी परंपरा में बदलाव करने का कोई हक नहीं है। कोर्ट ने भी माना कि मंदिर के रिति रिवाजों को लेकर मंदिर के मुख्य तंत्री का लिया गया फैसला ही अंतिम माना जाना चाहिए।

कुछ दिनों पहले महिला श्रद्धालुओं ने इस ड्रेस कोड में छूट देने की अपील की थी। केरल हाईकोर्ट मने याचिका का निस्तारण करते हुए मंदिर के मुख्य मंत्री से कहा था कि मंदिर 30 दिनों के अंदर मामले का निपटारा करके कोर्ट को इसकी जानकारी दें।

मंदिर ने कहा था कि महिलाओं के चूड़ीदार पहनने के रोक को जारी रखा जाए। आज कोर्ट ने इस बाबत फैसले लेते हुए महिलाओं के परिधानों में छूट की याचिका को अस्वीकार कर दिया।

गौरतलब है कि पद्मनाभस्वामी वहीं मंदिर हैं जहां साल 2011 में एक लाख करोड़ का खजाना मिला था। इसके बाद तो मंदिर के प्रति लोगों में उत्सुकता बढ़ती गई। और आज की तारीख में वहां भारी मात्रा में सैलानी पहुंच रहे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.