उत्तर प्रदेश में BJP की ‘सुनामी’, 2019 को भूल जाये विपक्ष : उमर

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 12:57:41 PM
Opposition to forget BJP tsunami, 2019, in Uttar Pradesh : Omar

नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की ‘सुनामी’ है ना कि एक छोटे तालाब में उठने वाली लहर। साथ ही उन्होंने विपक्ष को 2019 को भूलकर 2024 के आम चुनावों के लिए तैयारी शुरू करने की सलाह दी है। अब्दुल्ला ने कहा कि देशभर में कोई ऐसा नेता नहीं है जो मोदी का मुकाबला कर सके और कोई ऐसी पार्टी नहीं है जो 2019 में बीजेपी को चुनौती दे सकें।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को ‘केवल आलोचना करने के बजाय एक सकारात्मक विकल्प’ के रूप में अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है और अन्य राज्यों के नतीजे यह उम्मीद जगाते हैं कि बीजेपी अपराजेय नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि संक्षेप में देशभर में आज ऐसा कोई नेता नहीं है जो 2019 में मोदी और बीजेपी का मुकाबला कर सकें। ऐसे में हमें 2019 को शायद भूल जाना चाहिए और 2024 की तैयारी शुरू करनी चाहिए।

अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि लगभग सभी विशेषज्ञों विश्लेषकों ने उत्तर प्रदेश में इस लहर को कैसे छोड़ दिया? यह सुनामी है ना कि एक छोटे से तालाब में लहर है। उन्होंने कहा कि पंजाब, गोवा और मणिपुर से निश्चित तौर पर यह संकेत मिलेगा कि बीजेपी अपराजेय नहीं है बल्कि आलोचना से सकारात्मक विकल्प की ओर रणनीति बदलने की जररत है।

मैंने पहले भी कहा है और फिर कहूंगा कि मतदाताओं को एक वैकल्पिक एजेंडा देने की जररत है जो इस पर आधारित हो कि हम बेहतर करेंगे। अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री की आलोचना करने से ‘‘हमें कुछ हाथ नहीं लगेगा और मतदाताओं को यह बताने की जरूरत है कि उनके पास एक विकल्प मौजूद हैं जिसके पास एक स्पष्ट रोडमैप है। भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.