नोट मुद्दा : केंद्र ने दर्ज कराया कैविएट, याचिका पर 15 नवंबर को हो सकती है सुनवाई

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 01:55:00 PM
note issue : The Center filed a caveat petition may be heard on November 15

नई दिल्ली। केंद्र ने उच्चतम न्यायालय में गुरुवार को एक कैविएट दाखिल किया कि यदि 500 एवं 1000 रुपए के नोट अमान्य करने के फैसले को लेकर किसी याचिका पर न्यायालय सुनवाई करता है तो सरकार की भी बात सुनी जाए। इस बीच न्यायालय ने संकेत दिया कि वह सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली एक याचिका पर 15 नवंबर को सुनवाई कर सकता है।

वाह रे वाह धनाढ्य! अब क्यों जला रहे हो कालाधन

एक वकील ने अपनी याचिका पर तत्काल सुनवाई की इस आधार पर गुरुवार को मांग की कि मुद्रा को अमान्य किए जाने से आम लोगों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस पर न्यायाधीश ए आर दवे की अध्यक्षता में तीन न्यायाधीशों की एक पीठ ने कहा कि यदि रजिस्ट्री याचिका को मंगलवार के लिए सूचीबद्ध कर सके तो इसे तब के लिए सूचीबद्ध किया जाए।

जल्दी कीजिए, आज से बदले जाएंगे पुराने नोट, शुक्रवार से खुलेंगे ATM

मोदी सरकार ने उच्चतम न्यायालय की रजिस्ट्री में एक कैविएट दाखिल करके कहा कि यदि न्यायालय याचिकाओं की सुनवाई करता है और कुछ निर्देश पारित करता है तो उसकी भी बात सुनी जाए। वकील संगम लाल पांडे ने इस याचिका को पेश किया।

दे दो भैया 500-1000 के खुल्ले...

उन्हेांने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में जनहित याचिका दाखिल की है। पांडे ने इन आधारों पर वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग डीईए की आठ नवंबर की अधिसूचना रद्द करने की मांग की है कि आम लोगों को पर्याप्त समय नहीं दिया गया और इसी कारण उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Read more:

क्या आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में करते है ये गलती....

अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.