मोदी ने किया नोटबंदी का बचाव, विपक्ष गुस्से मे

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 07:15:14 AM
Notbandi Modi defends opposition angry

नई दिल्ली। देश में नकदी का अभूतपूर्व संकट पैदा करने वाली नोटबंदी के एक महीने पूरे होने पर गुरुवार को विपक्षी नेताओं ने नोटबंदी की कड़ी आलोचना की लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि नोटबंदी का दीर्घकालिक फायदा होगा। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, मैंने हमेशा कहा है कि सरकार के इस उपाय से लोगों को कई तरह की परेशानी होगी, लेकिन अल्पकालिक परेशानी दीर्घकालिक लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगी।उन्होंने कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार, आतंकवाद तथा काले धन के खिलाफ इस यज्ञ में हिस्सा लेने के लिए मैं देश की जनता का दिल से आभार प्रकट करता हूं।

#Demonetization ममता ने बोला बड़ा हमला, PM पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुके हैं मोदी

मोदी ने कहा, इस फैसले से हमारे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाले किसानों, व्यापारियों, मजदूरों को कई फायदे होंगे। आज से एक महीने पहले आठ नवंबर की मध्य रात्रि से 500 रुपये तथा 1,000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम का उद्देश्य भ्रष्टाचार, काला धन, आतंकवाद का वित्तपोषण तथा नकली नोटों से निपटना है।

कश्मीर में फिर बिगड़े हालात

मोदी ने कहा,कैशलेस भुगतान में इजाफा करने तथा अर्थव्यवस्था में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को शामिल करने का हमारे पास यह ऐतिहासिक मौका है। उन्होंने युवाओं से देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने तथा अधिक से अधिक कैशलेस भुगतान सुनिश्चित करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने कहा, हमें साथ मिलकर सुनिश्चित करना चाहिए कि भारत काले धन को परास्त करे। यह गरीबों, नए मध्यम वर्ग को सशक्त करेगा और आने वाली पीढ़ी के लिए फायदेमंद होगा।

निलंबित दलित महिला IAS अफसर अनशन पर

उधर विपक्षी दलों ने गुरुवार को संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के पास नोटबंदी के एक माह पूरे होने को 'काला दिवस' के रूप में मनाया। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका नोटबंदी का फैसला साहसी नहीं बल्कि मूर्खतापूर्ण है। राहुल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ई-वॉलेट सेवा पेटीएम का मतलब पे टू मोदी है।

राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री ने यह फैसला कुछ गिने-चुने लोगों के लिए लिया है और इसके लिए प्रत्येक विशेषज्ञ की राय को दरकिनार कर दिया गया और प्रधानमंत्री ने यह कथित साहसी फैसला लिया। उन्होंने कहा, लेकिन साहसी फैसले मूर्खतापूर्ण भी हो सकते हैं और इस मूर्खतापूर्ण फैसला ने देश को बर्बाद कर दिया है।

पाक ने फिर अलापा कश्मीर राग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.