नोटबंदी प्रवर्तन निदेशालय ने दो निजी बैंक अधिकारियों को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 11:43:56 AM
Notbandi ED officers arrested two private banks

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने पुराने नोट बदलने में कथित अनियमितता तथा नए नोटों की आपूर्ति कर काला धन जुटाने के आरोपों के चलते धन शोधन की अपनी जांच के सिलसिले में एक निजी बैंक के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान शोभित सिन्हा और विनीत सिन्हा के तौर पर की है जो यहां स्थित एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट शाखा में प्रबंधक हैं। अधिकारियों के मुताबिक, दोनों को कल शाम धन शोधन निरोधक कानून पीएमएलए के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया। दोनों को हिरासत के लिए आज अदालत में पेश किया जाएगा।
साथ ही अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने लखनउ में एक जगह से कथित रिश्वत के भुगतान के तौर पर बैंकरों को दी गई सोने की एक छड़ जब्त की है।

एक्सिस बैंक ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा है ‘यह बैंक कॉर्पोरेट प्रशासन के उच्चतम मानकों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है और स्थापित आदर्श आचार संहिता से अपने कर्मचारियों के किसी भी विपथन को कतई बर्दाश्त नहीं करता। इस विशेष मामले में बैंक ने कथित आरोपी कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया तथा जांच एजेंसियों के साथ सहयोग किया जा रहा है।’              -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.