नीतीश मंत्रिपरिषद ने शहीद जवानों के आश्रितों के लिए बढायी गयी अनुग्रह अनुदान राशि को मंजूरी दी

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 04:20:05 PM
Nitish was exceeded for the dependents of the slain troopers cabinet approved grant grace

पटना। बिहार की नीतीश कुमार मंत्रिपरिषद ने शहीद जवानों के आश्रितों के लिए बढायी गयी अनुग्रह अनुदान राशि पांच लाख रूपये से 11 लाख रूपये को आज मंजूरी प्रदान कर दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज संपन्न राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय समन्वय विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने युद्ध एवं युद्ध जैसी स्थिति में बिहार निवासी शहीद सैनिक अथवा सैनिक पदाधिकारी के निकटतम आश्रितों के लिए पूर्व की 05 लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान राशि को बढाकर 11 लाख रुपये किए जाने को आज मंजूरी प्रदान कर दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार शहीदों की अंत्येष्टि अथवा अंतिम संस्कार का भी खर्च वहन करेगी।

उल्लेखनीय है कि गत 19 सितंबर को जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में बिहार निवासी तीन जवानों के शहीद होने पर गत 19 सितंबर को राज्य सरकार ने 05..05 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान के तौर पर दिए जाने की घोषणा की थी जिसे गत 20 सितंबर को बढाकर 11..11 लाख रूपये कर दिया था।

बाद में बिहार सरकार ने अन्य सैनिकों के शहीद होने पर भी उनके निकटतम आश्रितों को 11..11 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान के तौर पर दिए थे। ब्रजेश ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने पिपराकोठी स्थित राष्ट्रीय समेकित कृषि अनुसंधान केन् के भवन निर्माण के लिए 10 हेक्टेयर भूखंड भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद को निशुल्क हस्तांरित किए जाने को भी स्वीकृति प्रदान कर दी है।                    -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.