नीतीश का मोदी पर तंज, कहा-‘गंगा मैया खोज रही है अपना बेटा!

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 10:11:36 AM
nitish Kumar's dig at Modi, said his son is looking'ganga Maiya!

उत्तर प्रदेश के चुनावों में गधों पर बयानबाजी के बाद अब गंगा का मुद्दा एक बार फिर गरमाया है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहपुर में एक रैली के दौरान कहा था कि यूपी में बिजली नहीं रहती।

इस पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनसे सवालिया लहजे में पूछा था कि आप तो गंगा मैया के बेटे हैं तो उन्हीं की कसम खाकर बताइए कि क्या बनारस में 24 घंटे बिजली नहीं रहती।

चुनावी जुमलों में गंगा मैया भी बड़ा मुद्दा रहा है इस बार गंगा मैया की चर्चा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की है। नोटबंदी का समर्थन कर चुके नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खास अंदाज में चुटकी लेते हुए कहा, ”पीएम कहते हैं, मां गंगा ने बुलाया है, लेकिन हम बनारस गए तो लोग कह रहे थे कि गंगा मां खोज रही थी, कहां गया मेरा बेटा।” 

दरअसल नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की उस बात को आधार बनाते हुए यह चुटकी ली जब पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने टीवी विज्ञापनों और बनारस की रैली के दौरान कहा था कि, ”मैं यहां आया नहीं हूं बल्कि मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है।” 

गंगा नदी में पानी का बहाव घटने और फरक्का बांध के कारण नदी में बढ़ती गाद पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंभीर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि फरक्का बांध के कारण राज्य में हर वर्ष बाढ़ आ रही है। कुमार ने बक्सर में जलाशय बनाने और इलाहाबाद-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग के रास्ते में उत्तरप्रदेश के अन्य स्थानों पर जलाशय बनाने के प्रस्ताव पर भी चिंता जताई। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.